Lok Sabha Election: 3 अप्रैल को वायनाड पहुंचेंगे राहुल गांधी, नामांकन दाखिल करने की संभावना

By अंकित सिंह | Mar 28, 2024

आम चुनाव के दूसरे चरण में होने वाले मतदान वाली सीटों के लिए नामांकन दाखिल करने की शुरूआत हो चुकी है। काग्रेस नेता राहुल गांधी के 3 अप्रैल को केरल के वायनाड से अपना पर्चा दाखिल करने की उम्मीद है। केरल में अपने सभी 20 लोकसभा सदस्यों को चुनने के लिए सात चरण के चुनाव के दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान होगा। वायनाड से मौजूदा सांसद राहुल गांधी अभी तक अपने निर्वाचन क्षेत्र में नहीं पहुंचे हैं। वायनाड में उनके अभियान का नेतृत्व कर रहे पार्टी नेताओं को उम्मीद है कि वह जल्द ही पहुंचेंगे और 3 अप्रैल को अपना नामांकन दाखिल करेंगे।

 

इसे भी पढ़ें: 'मैं आपका था, हूं और रहूंगा', वरुण गांधी की इमोशनल चिट्ठी, लिखा- पीलीभीत से मेरा रिश्ता प्यार और विश्वास का


राहुल गांधी का मुकाबला सीपीआई की एनी राजा, पार्टी महासचिव डी. राजा की पत्नी और राज्य भाजपा अध्यक्ष के. सुरेंद्रन से है, जिनका मैदान में उतरना आश्चर्यजनक था क्योंकि उन्होंने चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया था। 2019 के चुनावों में, राहुल गांधी ने राज्य में सबसे अधिक अंतर 4.31 लाख वोटों के साथ भारी जीत हासिल की। भाजपा नेता और वायनाड उम्मीदवार के सुरेंद्रन ने कहा है कि उनके प्रतिद्वंद्वी राहुल गांधी को लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान केरल की सीट पर संघर्ष का सामना करना पड़ेगा, जैसा कि उन्हें 2019 के आम चुनावों में उत्तर प्रदेश के अमेठी में हुआ था।

 

इसे भी पढ़ें: मतुआ-राजबंशी से किया वादा हुआ पूरा, CAA क्या बंगाल में पलट कर रख देगा पूरा समीकरण, 35 सीटें जीतने के लिए बीजेपी की ऐसी है रणनीति


भाजपा के केरल प्रदेश अध्यक्ष सुरेंद्रन 26 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में वायनाड से कांग्रेस नेता और मौजूदा सांसद (सांसद) के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। सुरेंद्रन ने 24 मार्च को भाजपा द्वारा जारी उम्मीदवारों की पांचवीं सूची में वायनाड के लिए अपना नाम पाया। 2019 में, राहुल गांधी ने सीपीआई के पीपी सुनीर को 4.31 लाख से अधिक वोटों के अंतर से हराकर वायनाड निर्वाचन क्षेत्र जीता। भाजपा की सहयोगी भारत धर्म जन सेना (बीडीजेएस) ने अपने प्रमुख तुषार वेल्लापल्ली को वायनाड से मैदान में उतारा था। वेल्लापल्ली को 78,816 वोट ही मिल सके। 

प्रमुख खबरें

कांग्रेस गौमांस खाने का अधिकार देना चाहती है, भड़के CM Yogi Adityanath

Manipur में नारानसेना इलाके में देर रात कुकी उग्रवादियों पर हमला, दो जवान शहीद

Delhi Govt के विद्यालयों के 70 प्रतिशत छात्रों ने जेईई एडवांस परीक्षा की अर्हता हासिल की

Jammu- Kashmir के वरिष्ठ नेताओं का Omar Abdullah ने आभार किया व्यक्त