Bihar: हो गई सुलह, नीतीश कुमार से मिले चिराग पासवान, मुस्कुराते दिखे CM, जीत का भरा दम

By अंकित सिंह | Mar 28, 2024

बिहार में एनडीए के लोकसभा चुनाव में उतरने के बीच एकता के संदेश में, लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान ने गुरुवार (28 मार्च) को राज्य के मुख्यमंत्री और जेडीयू संयोजक नीतीश कुमार से उनके पटना स्थित आवास पर मुलाकात की। इस साल जनवरी में नीतीश कुमार के दोबारा एनडीए में शामिल होने के बाद दोनों नेताओं के बीच यह पहली मुलाकात थी। मुलाकात के दौरान संजय झा और सम्राट चौधरी भी मौजूद थे। बिहार भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी द्वारा पोस्ट की गई तस्वीर में नीतीश कुमार मुस्कुराते हुए और चिराग के कंधों को पकड़े हुए दिखाई दे रहे हैं।

 

इसे भी पढ़ें: Bihar: जीतन राम मांझी ने गया सीट से दाखिल किया नामांकन, जीत का भरा दम, राजद पर कसा तंज


दोनों नेताओं के बीच अतीत में काफी खट्टे रिश्ते रहे हैं, जब चिराग पासवान ने कई मौकों पर मुख्यमंत्री की आलोचना की थी, जिसमें अगस्त 2022 में नीतीश के राजद खेमे में चले जाना भी शामिल था। 2020 में चिराग पासवान ने अपने उम्मीदवार नीतीश की पार्टी के उम्मीदवार के खिलाफ उतारे थे। नीतीश कुमार की पार्टी को बड़ा नुकसान हुआ था और उनकी पार्टी सिर्फ 43 सीटों पर सिमट गई थी। चिराग पासवान ने लगातार नीतीश के खिलाफ जमकर प्रचार किया था। हालांकि, वह भाजपा के पक्ष में बोलते रहे। कहीं ना कहीं जदयू की ओर से दावा भी किया गया था कि उनकी पार्टी को कमजोर करने की कोशिश की गई। 

 

इसे भी पढ़ें: Lok Sabha polls: बिहार में बीजेपी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी, मोदी-शाह के अलावा सुशील मोदी और अश्विनी चौबे का भी नाम


चिराग पासवान कहते रहे हैं कि नीतीश कुमार से मेरी व्यक्तिगत दुश्मनी नहीं है। मैं उनकी नीतियों के खिलाफ हूं। हालांकि, अब दोनों नेता एक तस्वीर में एक साथ दिखे हैं। ऐसे में लोकसभा चुनाव से पहले दोनों के बीच के सुलह साफ तौर पर दिखाई दे रही है। चिराग ने कहा था कि नीतीश कुमार ने 2020 के विधानसभा चुनाव में एनडीए के लिए मिले जनादेश का "अपमान" किया। चिराग पासवान ने कहा कि 40 सीट जितने में कोई संदेह नहीं है। 2019 में तीन दल थे तो 39 सीट जीते थे आज हम लोग 5 हैं।

प्रमुख खबरें

Allahabad उच्च न्यायालय ने पूर्व सांसद धनंजय सिंह को दी जमानत

Odisha में भीषण गर्मी का प्रकोप, Bhubaneswar में तापमान 44.6 डिग्री सेल्सियस पहुंचा

Congress ने आचार संहिता के उल्लंघन पर Anurag Thakur के खिलाफ निर्वाचन आयोग से की शिकायत

हम जीवित हैं क्योंकि Modi ने हमारे लिए कोविड-19 के टीके की उपलब्धता सुनिश्चित की : Fadnavis