Delhi excise case: केजरीवाल की बढ़ी रिमांड, 1 अप्रैल तक ED हिरासत में रहेंगे मुख्यमंत्री
cm kejriwal
Thursday, 28 March 2024 03:55 PM

नई दिल्ली:  

Delhi excise case: दिल्ली के शराब नीति मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की रिमांड बढ़ गई है. राउज एवेन्यू कोर्ट ने केजरीवाल को 1 अप्रैल तक ईडी हिरासत में भेज दिया है. ईडी ने 7 दिन की रिमांड मांगी थी. उसपर कोर्ट ने चार दिन की रिमांड दी है. केजरीवाल अब 1 अप्रैल तक ईडी रिमांड पर रहेंगे. इससे पहले  ईडी की टीम गुरुवार राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंची. ईडी ने कोर्ट से 7 दिन की रिमांड बढ़ाने का आग्रह किया.  इस मामले पर कोर्ट में सुनवाई जारी है. इस दौरान कोर्ट में केजरीवाल ने ईडी से पूछा मुझे गिरफ्तार क्यों किया गया है. केजरीवाल ने आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी को तोड़ने की साजिश रची जा रही है. वैसे ईडी ने अच्छे माहौल में मुझसे पूछताछ की है, लेकिन समझ नहीं आ रहा कि मुझे गिरफ्तार क्यों किया गया है. केजरीवाल ने कहा कि मेरे खिलाफ कोई आरोप नहीं है. मेरा नाम सिर्फ 4 बार बयान में आया है. केजरीवाल ने कहा कि रिमांड का सामना करने के लिए तैयार हैं. हालांकि, ईडी ने केजरीवाल को बोलने का विरोध किया.

केजरीवाल पर सीधे-सीधे जवाब नहीं देने का आरोप
राउज एवेन्यू कोर्ट में ED ने कहा कि केजरीवाल अधिकारियों के सवालों के सीधे-सीधे जवाब नहीं दे रहे हैं. ईडी ने अरविंद केजरीवाल की 7 दिनों की कस्टडी की मांग की. एएसजी ने कहा, 'जो डिजिटल डेटा मिला है, उसकी जांच चल रही है. कुछ लोगों को गोवा से बुलाया गया है जिनसे आमने-सामने बैठाकर बयान दर्ज कराना हैं.' मामले की सुनवाई के दौरान कोर्ट ने केजरीवाल के वकील को नसीहत देते हुए कहा कि प्लीज अपनी आवाज धीमी करें. कोर्ट में केजरीवाल ने दलील दी कि ये मामला फिलहाल दो साल से चल रहा है. ईडी ने 25000 पन्नों की जांच की है. क्या एक बयान एक मौजूदा सीएम को गिरफ्तार करने के लिए काफी है? हम हर स्थिति का सामना करने को तैयार हैं.

यह भी पढ़ें: केजरीवाल को सीएम पद से हटाने की मांग वाली याचिका खारिज, हम न्यायिक समीक्षा नहीं कर सकते- HC

मेरी पार्टी की छवि खराब करने की साजिश चल रही- केजरीवाल
केजरीवाल ने शराब घोटाले में सरकारी वकील एमएसआर मगुंटा रेड्डी के बारे में कहा कि एक दिन वह शाम 4:30 बजे मुझसे मिलने आए. वह दिल्ली में अपना धर्मार्थ संगठन खोलना चाहते थे इसके लिए जमीन की मांग की, मैंने कहा कि मैं एलजी को भेजूंगा.  शरथ चंद्र रेड्डी ने 9 बयान दिए लेकिन किसी में भी मेरा नाम नहीं था.
केजरीवाल ने कहा, 'ईडी इस मामले में गुमराह कर रही है और ऐसी छवि बना रही है कि AAP एक भ्रष्ट पार्टी है. मनी ट्रेल स्थापित हो गया है कि शरथ चंद्र रेड्डी की जमानत मिलने के तुरंत बाद बीजेपी को 55 करोड़ रुपये दिए गए. हम रिमांड का सामना करने को तैयार हैं. इस पर ईडी ने केजरीवाल के कोर्ट में बोलने का विरोध किया. 

2024 News Nation Network Private Limited in association with Fatafat Samachar