1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Breaking News : माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत, बांदा जेल में बिगड़ी थी तबीयत

Breaking News : माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत, बांदा जेल में बिगड़ी थी तबीयत

गुरुवार को देर शाम एक बार फिर उसकी हालत बिगड़ गई। मुख्तार अंसारी बैरक में ही बेहोश होकर गिर गया, जिसे फौरन मेडिकल कॉलेज ले गया ले जाया गया। जहां इलाज के दौरान मुख्तार अंसारी की मौत हो गई।

By संतोष सिंह 
Updated Date

बांदा: यूपी के बांदा जेल में बंद पूर्वांचल के माफिया मुख्तार अंसारी की सोमवार की रात तबीयत बिगड़ जाने पर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। मंगलवार शाम को पुनः उसे जेल में शिफ्ट कर दिया गया था। बुधवार को जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने एक बार फिर भी जांच कर उसकी हालत में सुधार का दावा किया था, लेकिन गुरुवार को देर शाम एक बार फिर उसकी हालत बिगड़ गई। मुख्तार अंसारी बैरक में ही बेहोश होकर गिर गया, जिसे फौरन मेडिकल कॉलेज ले गया ले जाया गया। जहां इलाज के दौरान मुख्तार अंसारी की मौत हो गई।

पढ़ें :- Mukhtar Ansari : ...तो इस वजह से हुई थी 'डॉन; की मौत, विसरा रिपोर्ट से ​हुआ खुलासा

मुख्तार अंसारी की मौत की खबर आने के बाद बांदा से लेकर प्रदेश की राजधानी लखनऊ तक हड़कंप मच गया है। मऊ, गाजीपुर और वाराणसी समेत यूपी के कई जिलों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। मुख्तार अंसारी का परिवार बांदा के लिए रवाना हो गया है। मुख्‍तार के वकील लियाकत ने दावा किया है कि मुख्‍तार की मौत नहीं उन्‍हें मारा गया है।

मेडिकल बुलेटिन में बताया गया कि गुरुवार शाम करीब 8:25 बजे मुख्तार अंसारी को उल्टी की शिकायत एवं बेहोशी की हालत में जेल कार्मिको द्वारा रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में लाया गया। मरीज को 9 डॉक्टरों की टीम द्वारा तत्काल चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध कराई गई, लेकिन मुख्तार अंसारी को बचाया नहीं जा सका। मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत होने की बाद मेडिकल बुलेटिन में कही गई है।

बताया जा रहा है कि गुरुवार की शाम जेल में मुख्तार अंसारी की तबीयत फिर से खराब होने की जानकारी मिलने पर जिला अधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल, पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल कई थानों की पुलिस के साथ मंडल कारागार पहुंचे। करीब 40 मिनट तक जेल के अंदर सभी अधिकारी रहे। अंदर क्या हो रहा है किसी को कोई जानकारी नहीं मिली। 40 मिनट बाद एंबुलेंस आई, जिसमें मुख्तार अंसारी को रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने मुख्तार अंसारी को मृत घोषित कर दिया।

मुख्तार अंसारी को जहर देने का आरोप लगया गया था

पढ़ें :- वाराणसी लोकसभा सीट से BSP के नए प्रत्याशी सैयद नियाज अली 'मंजू' , बोले- उनकी सीधी लड़ाई पीएम मोदी से है

बताते चलें कि सोमवार की रात मुख्तार मुख्तार को पेट दर्द की शिकायत पर मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया था। जहां डॉक्टर ने उसे कब्ज बताकर एनिमा लगाया था। उसे 14 घंटे तक मेडिकल कॉलेज में रखकर मंगलवार देर शाम जेल में शिफ्ट कर दिया गया था। जिस दिन मुख्तार की हालत बिगड़ी थी, उस दिन परिवार के लोग भी उसे देखने आए थे। यहां मीडिया के समक्ष मुख्तार के बेटे उमर अंसारी और भाई अफजाल अंसारी ने खाने में मुख्तार को जहर देने का आरोप लगाया था। इसके पहले मुख्तार के वकील ने बाराबंकी कोर्ट में भी मुख्तार के हवाले से खाने में जहर देने का आरोप लगाया था, लेकिन जेल का प्रशासन इन आरोपों को खारिज कर दिया था। अब उनकी मौत से तमाम तरह के सवाल उठ रहे हैं जिसका जवाब कोई नहीं दे पा रहा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...