CPI को 11 करोड़ रुपये के बकाये के लिए आयकर विभाग का नोटिस मिला : सूत्र

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 29, 2024

नयी दिल्ली। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) को पिछले कुछ वर्षों के दौरान रिटर्न दाखिल करते समय पुराने पैन कार्ड के इस्तेमाल के लिए 11 करोड़ रुपये के ‘बकाये’ के भुगतान को लेकर आयकर विभाग से एक नोटिस मिला है। सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि वामदल आयकर अधिकारियों के नोटिस को चुनौती देने के लिए अपने वकीलों से परामर्श कर रहा है। सूत्रों ने कहा कि आयकर विभाग को भुगतान किए जाने वाले ‘‘बकाया’’ में पार्टी द्वारा पुराने पैन कार्ड के इस्तेमाल में ‘‘विसंगतियों’’ के लिए अधिकारियों को देय जुर्माना और ब्याज शामिल है। 

 

इसे भी पढ़ें: Raju Pal murder case : विशेष अदालत ने सात व्यक्तियों को दोषी ठहराया, मामले में आरोपी अतीक अहमद की पहले ही हो चुकी है मौत


भाकपा के एक नेता ने कहा, ‘‘हम कानूनी सहायता ले रहे हैं और अपने वकीलों से परामर्श कर रहे हैं।’’ इससे पहले, कांग्रेस ने कहा था कि उसे आयकर विभाग का नोटिस मिला है, जिसमें पार्टी से पिछले वर्षों के लिए दाखिल कर रिटर्न में विसंगतियों के लिए 1,823 करोड़ रुपये से अधिक का बकाया भुगतान करने को कहा गया है। तृणमूल कांग्रेस के नेता साकेत गोखले ने भी दावा किया है कि उन्हें पिछले 72 घंटों में आयकर विभाग के 11 नोटिस मिले हैं।

प्रमुख खबरें

Health Tips: बच्चों में दिख रहे ये लक्षण तो हो जाएं सतर्क, हो सकता है ल्यूकेमिया का संकेत

आप को यकीन है कि शीर्ष अदालत केजरीवाल को लोकसभा चुनाव में प्रचार करने की अनुमति देगी:भारद्वाज

America: बाइडन ने प्यूर्टो रिको में डेमोक्रेटिक पार्टी का प्राइमरी चुनाव जीता

International Dance Day: हर साल 29 अप्रैल को मनाया जाता है इंटरनेशनल डांस डे, जानिए कैसे हुई इसकी शुरूआत