KCR को बड़ा झटका, के केशव राव कांग्रेस में होंगे शामिल, सीएम से की मुलाकात, बताया घर वापसी

By अंकित सिंह | Mar 29, 2024

बीआरएस सुप्रीमो के चंद्रशेखर राव (केसीआर) के साथ अपने मौखिक विवाद के एक दिन बाद, पार्टी महासचिव और राज्यसभा सदस्य के केशव राव ने कांग्रेस में शामिल होने की प्रस्तावना में, शुक्रवार, 29 मार्च को तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी से मुलाकात की। समझा जाता है कि केशव राव ने रेवंत रेड्डी को बताया कि उन्होंने और उनकी बेटी गडवाल विजया लक्ष्मी ने बीआरएस से बाहर निकलने और कांग्रेस में शामिल होने का फैसला क्यों किया है। पूरी संभावना है कि पिता-पुत्री की जोड़ी शनिवार या 6 अप्रैल को एक बड़ी रैली में कांग्रेस में शामिल होगी, जिसकी कांग्रेस हैदराबाद के थुक्कुगडा में योजना बना रही है।

 

इसे भी पढ़ें: Delhi money laundering case: K Kavitha को नहीं मिली राहत, कोर्ट ने 9 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजा


उम्मीद है कि बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी और एआईसीसी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे शामिल होंगे। कांग्रेस पार्टी में शामिल होने की खबरों पर बीआरएस सांसद के केशव राव ने कहा कि मैं अपने घर यानी 'घर वापसी' वापस जाने के लिए उत्साहित हूं। मैं 55 वर्षों तक कांग्रेस में था; पार्टी ने मुझे जो ताकत दी है, वह इस देश में किसी अन्य व्यक्ति को नहीं दी है, अगर दी भी है तो बहुत कम। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने मुझे पीसी अध्यक्ष, सीडब्ल्यूसी, चार राज्यों का प्रभारी बना दिया है, इससे ज्यादा किसी को क्या चाहिए?.... पार्टी में शामिल होना तय है, शामिल होऊंगा, लेकिन तारीख अभी नहीं बता पाऊंगा। 

 

इसे भी पढ़ें: Delhi excise policy case: 26 मार्च तक बढ़ी के K Kavitha की हिरासत, BRS नेता ने अपनी गिरफ्तारी को बताया अवैध


एक अन्य घटनाक्रम में, तेलंगाना के लिए एआईसीसी प्रभारी दीपादास मुंसी के नेतृत्व में कांग्रेस नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने स्टेशन घनपुर से बीआरएस विधायक कदियम श्रीहरि और उनकी बेटी कदियम काव्या से मुलाकात की। मुंसी के साथ पीसीसी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष मल्लू रवि और पार्टी नेता एसए संपत कुमार और रोहिन रेड्डी भी थे। बाद में पत्रकारों से बात करते हुए मुंसी ने कहा कि उन्होंने श्रीहरि और उनकी बेटी को कांग्रेस में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है। श्रीहरि ने कहा कि वह अपने समर्थकों के साथ प्रस्ताव पर चर्चा करने के बाद फैसला करेंगे। 

प्रमुख खबरें

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान