चुनाव आयोग जल्द दे दखल, केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए TMC ने की शिकायत

By अभिनय आकाश | Mar 29, 2024

तृणमूल कांग्रेस के नेताओं ने सत्तारूढ़ भाजपा पर केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए भारत चुनाव आयोग से संपर्क किया और हस्तक्षेप की मांग की। टीएमसी नेता अपनी चिंताओं को उठाने के लिए मुख्य चुनाव आयुक्त और चुनाव आयुक्तों से मिलेंगे। तृणमूल कांग्रेस नेता शशि पांजा ने कहा कि हम लोग बहुत विचलित और चिंतित हैं क्योंकि चुनाव आयोग के हाथ में पूरी शक्ति है और हम चाहते हैं कि वे अपनी शक्ति का इस्तेमाल करें क्योंकि पश्चिम बंगाल में जिसकी शक्ति अधिक चल रही है वो है केंद्र सरकार। 

इसे भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा की पांचवीं सूची, अश्विनी चौबे, वीके सिंह और वरुण गांधी का कटा टिकट, इन दिग्गजों पर दांव

तृणमूल कांग्रेस नेता ने कहा कि केंद्र सरकार आदेश देती है और सीबीआई, ईडी, आईटी और एनआई जैसी संस्थाएं इस समय हमारे कार्यकर्ताओं और उम्मीदवारों को बुला रही हैं जब निर्वाचन की प्रक्रिया चल रही है और हमारे कार्यकर्ता व्यस्त हैं। हम भी चाहते हैं कि निष्पक्ष चुनाव हो लेकिन हमेशा टीएमसी को टारगेट किया जा रहा है। सभी राजनीतिक दलों का अधिकार है कि वे निर्वाचन के लिए प्रचार करें। जिस तरह से एमसीसी की घोषणा से ठीक पहले हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया गया, उससे हम परेशान हैं... अब एमसीसी की घोषणा हो चुकी है, ईसीआई का नियंत्रण है। लेकिन दिल्ली के मुख्यमंत्री सलाखों के पीछे हैं। यही रवैया प्रदर्शित हो रहा है। पांजा ने कहा, हम ईसीआई से अपने अधिकारों का इस्तेमाल करने का अनुरोध कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: महुआ मोइत्रा पर केंद्रीय एजेंसियों का एक्शन, 31 मार्च को कृष्णानगर में इसे ही मुद्दा बनाकर लोकसभा अभियान की करेंगी शुरुआत

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल में टीएमसी कार्यकर्ताओं और नेताओं को एजेंसियों द्वारा बुलाया जा रहा है, जिससे चुनाव अभियान बाधित हो रहा है और उन्होंने चुनाव आयोग से हस्तक्षेप की मांग की। राज्यसभा में तृणमूल कांग्रेस संसदीय दल के नेता डेरेक ओ ब्रायन, सांसद डोला सेन, साकेत गोखले और सागरिका घोष भी प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा थे।

प्रमुख खबरें

Allahabad उच्च न्यायालय ने पूर्व सांसद धनंजय सिंह को दी जमानत

Odisha में भीषण गर्मी का प्रकोप, Bhubaneswar में तापमान 44.6 डिग्री सेल्सियस पहुंचा

Congress ने आचार संहिता के उल्लंघन पर Anurag Thakur के खिलाफ निर्वाचन आयोग से की शिकायत

हम जीवित हैं क्योंकि Modi ने हमारे लिए कोविड-19 के टीके की उपलब्धता सुनिश्चित की : Fadnavis