क्या मोदी इतने घबरा गए हैं? 72 घंटों में 11 IT नोटिस मिलने पर भड़के तृणमूल के साकेत गोखले

By अभिनय आकाश | Mar 29, 2024

कांग्रेस के बाद अब भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी आयकर विभाग के रडार पर आ गई है क्योंकि पार्टी को नोटिस भेजकर 11 करोड़ रुपये का बकाया चुकाने को कहा गया है। रिपोर्ट के अनुसार, यह बकाया बढ़ गया क्योंकि पार्टी ने पिछले कुछ वर्षों में टैक्स रिटर्न दाखिल करते समय पुराने पैन कार्ड का इस्तेमाल किया। तृणमूल सांसद साकेत गोखले ने कहा कि उन्हें भी पिछले 72 घंटों में 11 आयकर नोटिस मिले हैं। यह घटनाक्रम तब हुआ जब कांग्रेस आयकर संकट से जूझ रही थी।

इसे भी पढ़ें: KCR को बड़ा झटका, के केशव राव कांग्रेस में होंगे शामिल, सीएम से की मुलाकात, बताया घर वापसी

कांग्रेस ने 1,823.03 करोड़ का भुगतान करने को कहा गया

कांग्रेस ने शुक्रवार को भाजपा पर कर आतंकवाद में शामिल होने का आरोप लगाया और कहा कि उसे आयकर विभाग से नए नोटिस मिले हैं, जिसमें उसे 1,823.08 करोड़ रुपये का भुगतान करने के लिए कहा गया है। कांग्रेस कोषाध्यक्ष अजय माकन ने कहा कि भाजपा ने आयकर कानूनों का उल्लंघन किया है और विभाग को उल्लंघन के लिए भाजपा से 4,617.56 करोड़ रुपये की मांग करनी चाहिए लेकिन उसने ऐसा कुछ नहीं किया।

इसे भी पढ़ें: रामलीला मैदान में 31 मार्च को दिखेगी विपक्षी एकजुटता, रैली की मिली इजाजत, राहुल गांधी भी होंगे शामिल

जब ईडी काम नहीं करे तो आईटी विभाग का इस्तेमाल करें: साकेत गोखले

तृणमूल के राज्यसभा सांसद साकेत गोखले ने कहा कि उन्हें पिछले 72 घंटों में विभिन्न वर्षों के लिए कुल 11 आयकर विभाग के नोटिस मिले हैं और कुछ सात साल पुराने हैं। यह हास्यास्पद है कि कैसे मोदी सरकार यह दिखावा भी नहीं कर रही है कि वे चुनाव स्वतंत्र और निष्पक्ष होने देंगे। लोकसभा 2024 की पूर्व संध्या पर विपक्ष पर दबाव बनाने की हर कोशिश की जा रही है। जब ईडी काम नहीं करता है, तो आईटी का उपयोग करें विभाग। भाजपा इतनी हताश क्यों है? क्या मोदी इतने घबरा गए हैं?

प्रमुख खबरें

Britain के प्रधानमंत्री Sunak ने जुलाई में चुनाव कराये जाने की संभावना खारिज करने से किया इनकार

Congress और CPI(M) बंगाल में भाजपा की मदद कर रहे, टीएमसी मजबूती से लड़ेगी : Mamata Banerjee

Tesla के मालिक Elon Musk अचानक चीन पहुंचे, प्रधानमंत्री Li Qiang से की मुलाकात

Pilibhit नगर कोतवाली इलाके में तेंदुए ने घर में घुसकर चाचा-भतीजे को किया घायल